UIIC AO Recruitment 2024 Notification Out for 250 Vacancies

 UIIC AO Recruitment 2024 Notification Out for 250 Vacancies 


UIIC AO Recruitment 2023: यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (UIIC) ने नई भर्ती निकाली है. यूआईआईसी ने एडमिनस्ट्रेटिव ऑफिसर (जनरलिस्ट) के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. योग्य उम्मीदवार 23 जनवरी, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट uiic.co.in पर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 


UIIC AO Recruitment


 इस भर्ती अभियान के जरिए एडमिनस्ट्रेटिव ऑफिसर के कुल 250 पदों को भरा जाएगा. यूआईआईसी ने एडमिनस्ट्रेटिव ऑफिसर (जनरलिस्ट) के पदों पर भर्ती ऑनलाइन टेस्ट के जरिए करेगा. ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन फरवरी 2024 में किया जाएगा, जिसकी तारीख यूआईआईसी जल्द ही जारी करेगा. उम्मीदवार ऑनलाइन टेस्ट की वास्तविक तिथि (अस्थायी) से 10 दिन पहले अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे. 


UIIC Recruitment 2024: जरूरी योग्यता और उम्र 


उम्मीदवारों के पास 31 दिसंबर, 2023 तक योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण पत्र होना चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों (एससी / एसटी वर्ग के लिए 55%) के साथ डिग्री हो या समकक्ष योग्यता प्राप्त हो.


Age Limit 


 .इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 31 दिसंबर 2023 को न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को तीन साल, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवार को पांच साल और दिव्यांगजनों को दस साल की छूट है. 


UIIC Recruitment 2023: आवेदन शुल्क 


सामान्य वर्ग के सभी उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांगजनों और पीएसजीआई कंपनी के पर्मानेंट उम्मीदवारों को मात्र 250 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या फिर नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा. 


UIIC Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया 


यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड उम्मीदवारों की भर्ती ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से करेगा. ऑनलाइन लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में बुलाया जाएगा. 


UIIC Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

यूआईआईसी प्रशासनिक अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने के चरण यहां दिए गए हैं, आप नीचे दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन कर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


चरण 1: पहले आप आधिकारिक वेबसाइट https://uiic.co.in/ पर जाएं।


चरण 2: होमपेज पर उपलब्ध यूआईआईसी भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें।


चरण 3: अब "नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें"।


चरण 4: उसके बाद आवेदन पत्र जमा करें।


चरण 5: अब सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें।


चरण 6: अंत में आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट लें 


Post a Comment

और नया पुराने