SBI Clerk Prelims Result 2024 : जाने कब जारी होगा रिजल्ट

 SBI Clerk Result Date: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 4 दिनों तक एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की है और लाखों बैंकिंग उम्मीदवार 8773 जूनियर एसोसिएट्स रिक्तियों के लिए परीक्षा में उपस्थित हुए हैं। अब, एसबीआई जनवरी 2024 के अंत तक अपनी आधिकारिक वेबसाइट @www.sbi.co.in पर एसबीआई क्लर्क स्कोर कार्ड और कट ऑफ अंकों के साथ एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2024 जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का प्रयास किया था जैसे ही एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा परिणाम आधिकारिक तौर पर घोषित किया जाएगा, परीक्षार्थी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/web/careers से अपनी योग्यता स्थिति की जांच कर सकेंगे।


 एसबीआई क्लर्क या जूनियर एसोसिएट्स के लिए चयन प्रक्रिया प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा के माध्यम से की जानी है। एसबीआई क्लर्क परिणाम 2024 की जांच करने के चरणों की जांच करने के लिए पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें। 


SBI Clerk Result Date


SBI Clerk Prelims Result 2024 

एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट 2024 की जांच करने का सीधा लिंक जनवरी 2024 के अंत तक प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आधिकारिक तौर पर www.sbi.co.in पर सक्रिय हो जाएगा। क्योंकि प्रीलिम्स परीक्षा में उपस्थित होने वाले लाखों उम्मीदवार अब परिणाम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। . एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स स्कोर कार्ड 2024 और एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स कट-ऑफ 2024 भी जारी किए जाएंगे। जनवरी 2024 के अंत तक एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा परिणाम के साथ।

How to Check SBI Clerk Result 2024?

SBI Clerk Result 2024 की जांच करने के लिए, उम्मीदवार को उम्मीदवार की पंजीकरण संख्या/रोल नंबर, जन्म तिथि/पासवर्ड का सटीक विवरण पता होना चाहिए। अपने एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2024 की जांच करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरण I: एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/web/careers पर जाएं या ऊपर बताए गए लिंक से सीधे परिणाम देखें। 

चरण II: मुखपृष्ठ पर, नीचे स्क्रॉल करें और "current openings" खोजें।

चरण III: अधिसूचना पृष्ठ को स्क्रॉल करें, और जूनियर एसोसिएट्स (ग्राहक सहायता और बिक्री) की भर्ती (विज्ञापन संख्या: सीआरपीडी/सीआर/2023-24/27) खोजें।

चरण IV: “05, 06, 11 और 12 जनवरी 2024 को आयोजित परीक्षा के लिए एसबीआई जूनियर एसोसिएटेड के लिए प्रारंभिक परिणाम” पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।

चरण V: स्क्रीन पर एक नया लॉगिन पेज दिखाई देता है। 

चरण VI: लॉगिन बॉक्स में अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। कैप्चा कोड दर्ज करने के बाद “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

चरण VII: आपका एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2024 योग्यता स्थिति और प्राप्त अंकों के साथ स्क्रीन पर दिखाई देगा। 

तो इस तरह से आप अपना SBI Clerk Prelims Result 2024 check कर पाएंगे जैसे ही रिजल्ट जारी होगा या उससे संबंधित कुछ भी जानकारी आती है तो आपको बता दी जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने