RPF Recruitment 2024: Notification out for 2250 Constable & SI posts, check details here


RPF Recruitment 2024: Notification out for 2250 Constable & SI posts, check details here 


RPF recruitment 2024



RPF Constable, SI Recruitment 2024 :


रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) में उप-निरीक्षक (एक्सई) और कांस्टेबल (एक्सई) की भर्ती के संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करना है। 

इच्छुक उम्मीदवार जो सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rpf. Indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 2250 रिक्तियों को भरना है, जिसमें कांस्टेबल पद के लिए 2000 और उप-निरीक्षक पद के लिए 250 रिक्तियां शामिल हैं। 

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) में कुल प्रदर्शन के आधार पर होगा। अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक चरण में अर्हता प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। 

RPF RECRUITMENT 2024 NOTIFICATION:

रेलवे भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए 2250 रिक्तियों की घोषणा करते हुए आरपीएफ अधिसूचना पीडीएफ जारी की है। पंजीकरण की तारीखों की घोषणा लंबित है। बोर्ड ने अल्प सूचना के रूप में रिक्तियों की संख्या की घोषणा की। हालाँकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ये अस्थायी रिक्तियाँ हैं और इनमें उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है। आरपीएफ भर्ती 2024 अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है। 


RPF RECRUITMENT 2024 Age Limit: 

आरपीएफ कांस्टेबल और एसआई भर्ती 2024 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालाँकि, कांस्टेबल पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और उप-निरीक्षक पद के लिए 20 वर्ष है। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट अनुमन्य है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।

Educational Qualification:

आरपीएफ एसआई पद के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए, जबकि कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने के लिए मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र अनिवार्य है। 

RPF Recruitment 2024 Selection Process 

आधिकारिक आरपीएफ भर्ती 2024 अधिसूचना पीडीएफ के अनुसार, उम्मीदवारों को निम्नलिखित चरणों को पूरा करना होगा:

  • सी.बी.टी
  • शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)
  • दस्तावेज़ सत्यापन          


Post a Comment

और नया पुराने