Indian Navy BTech 2024: कल से शुरू होगा पंजीकरण, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

 

Indian Navy BTech 2024: भारतीय नौसेना बीटेक भर्ती के लिए कल से शुरू होगा पंजीकरण, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई 


Indian Navy BTech 2024: भारतीय नौसेना ने कार्यकारी और तकनीकी शाखा के लिए 10+2 (बीटेक) कैडेट प्रवेश योजना के तहत चार साल के बीटेक डिग्री कोर्स के लिए अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया कल, यानी 6 जनवरी से शुरू होगी। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार कल से आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकेंगे। आवदेन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी, 2024 है। 

Indian Navy BTech Entry Scheme



Vacancy Details

भारतीय नौसेना बीटेक भर्ती अभियान के तहत 35 कार्यकारी और तकनीकी शाखा रिक्तियों को भरा जाएगा। योग्य उम्मीदवार कल से इन रिक्तयों के लिए आवदेन कर सकते हैं। 

Age Limit 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 2005 और 1 जुलाई 2007 के बीच होना चाहिए। 

Educational Qualification 

 उम्मीदवारों को किसी भी बोर्ड से वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा (10+2 पैटर्न) या इसके समकक्ष परीक्षा भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित (पीसीएम) में कम से कम 70% कुल अंकों और कम से कम 50% अंकों के साथ अंग्रेजी में (या तो दसवीं कक्षा या बारहवीं कक्षा में) उत्तीर्ण होना चाहिए। 

Selection Process

नौसेना मुख्यालय के पास जेईई (मेन) ऑल इंडिया कॉमन रैंक लिस्ट (सीआरएल) - 2023 के आधार पर एसएसबी के लिए आवेदनों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कट-ऑफ तय करने का अधिकार सुरक्षित है। सभी उम्मीदवारों को अपनी रैंक के अनुसार भरना होगा आवेदन में सामान्य रैंक सूची (सीआरएल)। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए एसएसबी साक्षात्कार मार्च से बैंगलोर/भोपाल/कोलकाता/विशाखापत्तनम में आयोजित किया जाएगा। 

अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़े

Post a Comment

और नया पुराने