DSSSB TGT Recruitment 2024 : 5118 रिक्तियों के लिए संक्षिप्त सूचना जारी; आवेदन 8 फरवरी से

DSSSB TGT Recruitment 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने संयुक्त परीक्षा, 2024 के लिए आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ जारी करके इच्छुक शिक्षकों और ड्राइंग के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर का खुलासा किया है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों के पदों के लिए 5118 रिक्तियों को भरना है। (टीजीटी) और दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में ड्राइंग शिक्षक। 

DSSSB Teacher Vacancy


DSSSB TGT Recruitment 2024:


डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी, 2024 से शुरू होने वाली है और इच्छुक उम्मीदवार 8 मार्च, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/ के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। यह व्यापक भर्ती विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करती है, जो योग्य व्यक्तियों को शिक्षा क्षेत्र में योगदान करने के लिए विविध अवसर प्रदान करती है।


पात्रता मानदंड सहित विस्तृत विज्ञापन डीएसएसएसबी की वेबसाइट https://dsssbonline.nic.in/ पर उपलब्ध है। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले इच्छुक विभागों के भर्ती नियमों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने और अपनी पात्रता की पुष्टि करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। 

DSSSB Teacher Vacancy:


भर्ती के मुख्य विवरण में कुल 26 अलग-अलग पद शामिल हैं, जैसे ड्राइंग टीचर्स के साथ-साथ पुरुष और महिला दोनों के लिए विभिन्न विषयों के लिए टीजीटी। रिक्तियां शिक्षा निदेशालय और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद जैसे विभागों में वितरित की जाती हैं।
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जमा करने का एकमात्र तरीका है, और उम्मीदवारों को याद दिलाया जाता है कि डाक, हाथ से वितरित या मेल के माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 मार्च 2024 रात 11.59 बजे तक है। 


डीएसएसएसबी अधिसूचित रिक्तियों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित करेगा, और इन परीक्षाओं की तारीखें बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सूचित की जाएंगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे https://dsssbonline.nic.in/ पर जाकर अपडेट रहें। 

Post a Comment

और नया पुराने