CISF Recruitment 2024: CISF में निकली बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी, जानें आवेदन की अंतिम तिथि और योग्यता

 

CISF में इन पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी, जानें आवेदन की अंतिम तिथि और योग्यता 




CISF Recruitment 2024


CISF ASI Recruitment 2024


सीआईएसएफ की ओर से बेरोजगार युवाओं के लिए साल 2024 में सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स के एलडीसीई व एएसआई के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 836 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 20 जनवरी 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2024 होगी. 


CISF ASI Recruitment 2024 के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी www.cisf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन शुल्क 
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स की इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना है. जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्र हैं, वह नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं. 

चयन प्रक्रिया 

CISF ASI Recruitment 2024 के लिए अभ्यर्थियों का चयन 5 चरण के आधार पर होगा. जिसमें सेवा रिकॉर्ड की जांच, लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षण और विस्तृत चिकित्सा परीक्षण होगा. 

Age Limit 

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स की इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अगस्त 2023 के आधार पर की जाएगी. सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी. 

Educational Qualification 

CISF Recruitment 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं. 

वेतन व परीक्षा तिथि

CISF Recruitment 2024  मे चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 28500- 60000 रुपये तक प्रति माह वेतन दिया जाएगा. सीआईएफ की रिक्ति का आवेदन करने के लिए www.cisf.gov.in पर जाएं. सीआईएफ एलडीसीई व एएसआई भर्ती परीक्षा तिथि सीआईएसएफ की ओर से बाद में जारी की जाएगी. 

How to Apply CISF ASI Recruitment 2024

सीआईएसएफ एएसआई भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। CISF ASI Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है। अभ्यर्थी नीचे दी गई स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को फॉलो करते हुए CISF ASI Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना है।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर Recruitment सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • फिर आपको CISF ASI Recruitment 2024 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद CISF ASI Recruitment 2024 के ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ लेना है।
  • फिर अभ्यर्थी को अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी ध्यान पूर्वक सही-सही भरनी है।
  • फिर अपने आवश्यक डाक्यूमेंट्स, फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं।
  • इसके बाद अभ्यर्थी को अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • आवेदन फॉर्म पूरा भरने के बाद इसे फाइनल सबमिट कर देना है।
  • अंत में आपको आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Post a Comment

أحدث أقدم