UP Police Bharti: यूपी पुलिस एग्जाम की डेट हो गई तय

 UP Police Exam News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से यूपी पुलिस वर्कशॉप स्टाफ, हेड एवं असिस्टेंट ऑपरेटर भर्ती 2022 के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गयी है। जिन उम्मीदवारों ने वर्ष 2022 में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया था अब यूपीपीआरपीबी की ओर से एग्जाम डेट की घोषणा कर दी गयी है। 


UP police exam date


यह जानकारी यूपी पुलिस विभाग की ओर से पीडीएफ फॉर्मेट में ऑफिशियल uppbpb.gov.in पर जारी की गयी है। अभ्यर्थी सीबीटी एग्जाम से संबंधित पीडीएफ वेबसाइट पर जाकर  चेक कर सकते हैं। 


UP Police Workshop staff exam date:


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से जारी जानकारी के अनुसार इन पदों के लिए एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) माध्यम में आयोजित किया जाएगा। एग्जाम 29, 30, 31 जनवरी एवं 1 से 8 फरवरी 2024 को आयोजित किया जाएगा। हर दिन परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पदानुसार परीक्षा डेट्स की जानकारी निम्नलिखित है- 

  • कर्मशाला कर्मचारी: 29 जनवरी 2024 
  • कर्मशाला कर्मचारी, प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक यांत्रिक: 30 जनवरी 2024 
  • प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक यांत्रिक: 31 जनवरी 2024
  •  1 से 8 फरवरी 2024 (प्रतिदिन): सहायक परिचालक 

एग्जाम से पहले जारी होंगे एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया था उनको परीक्षा में शामिल होने के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके डाउनलोड कर सकेंगे। एग्जाम के दिन अभ्यर्थी सेंटर पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने