CTET Admit Card : Exam city हुई जारी जाने किस शहर में है आपका एग्जाम

 जैसा कि आप सभी को पता है कि सीटेट का एग्जाम 21 जनवरी को होने वाला है तो जो भी छात्र सीटेट की परीक्षा देने वाले हैं उन्हें सीटेट के एडमिट कार्ड का  इंतजार है इसी क्रम में सीबीएसई की तरफ से न्यूज़ आ रही है जिसमें सीटेट के एडमिट कार्ड को लेकर जानकारी दी जा रही है उसी के बारे में हम बात करने वाले है।


 सीटेट की तरफ से आपकी एग्जाम संबंधित डिटेल्स जारी किए गए हैं जिसे आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर चेक कर सकते हैं उसके माध्यम से आपको यह पता लग जाएगा कि आपका एग्जाम किस शहर में होने वाला है यह आप किस प्रकार से जान पाएंगे इससे संबंधित सारी जानकारी हम आपको नीचे बताने वाले हैं तो यही बात एडमिट कार्ड की तो एडमिट कार्ड आपकी एग्जाम की डेट से दो से तीन दिन पहले ही आपको जारी किया जाएगा चलिए अब जानते हैं कि आप अपने CTET Exam 2024 की एग्जाम सिटी का पता कि प्रकार लगा सकते हैं । 


CTET exam City details


CTET Admit Card 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा या CTET 2024 जनवरी परीक्षा की परीक्षा शहर सूचना पर्चियां जारी कर दी हैं। परीक्षा 21 जनवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी। आवेदक ctet.nic.in पर परीक्षा शहर की जानकारी पर्चियां देख सकते हैं। 

स्लिप पर दी गई जानकारी के मुताबिक परीक्षा के एडमिट कार्ड टेस्ट से दो दिन पहले जारी किए जाएंगे।


परीक्षा दो पालियों में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। सभी नवीनतम अपडेट के लिए इस लाइव ब्लॉग का अनुसरण करें। 


CTET 2024: Exam City Details 


  • ctet.nic.in पर जाएं।


  • होम पेज पर, वह लिंक खोलें जिसमें CTET जनवरी 2024 परीक्षा शहर की जानकारी लिखी हो।


  • अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और लॉग इन करें।


  • CTET 2024 परीक्षा सिटी स्लिप जांचें और डाउनलोड करें। 

CBSE CTET 2024: Exam Timing


उम्मीदवारों को पेपर- II के लिए सुबह 7:30 बजे और पेपर- I के लिए दोपहर 12:00 बजे, यानी परीक्षा शुरू होने से 120 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। जो अभ्यर्थी पेपर-II में सुबह 9:30 बजे के बाद और पेपर-I में दोपहर 2:00 बजे के बाद परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करेंगे, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 


CBSE CTET Admit Card:


सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 02 दिन पहले जारी किया जाएगा।


CTET Exam 2024: Important Point on Exam city Slip


  • एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 2 दिन पहले जारी किया जाएगा
  • किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश पत्र, वैध आईडी प्रमाण और उचित तलाशी के बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • सही और गलत उत्तरों की समानता के पैटर्न का पता लगाने के लिए उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाओं (उत्तरों) का अन्य उम्मीदवारों के साथ विश्लेषण किया जा सकता है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "अगर इस संबंध में अपनाई गई विश्लेषणात्मक प्रक्रिया में यह अनुमान/निष्कर्ष निकाला जाता है कि प्रतिक्रियाएं साझा की गई हैं और प्राप्त अंक वास्तविक/वैध नहीं हैं, तो आपकी उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है और/या परिणाम रोक दिया जा सकता है।"
  • परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले सभी उम्मीदवारों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति अनिवार्य है।



Post a Comment

और नया पुराने